बाल कल्याण समिति के सदस्यों एवं जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सदस्य एवं जुड़े प्रतिनिधियों का नागरिक अभिनंदन

चिराग सोसाइटी फिरोजाबाद के सहयोग से चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 के द्वारा जनपद में बाल कल्याण समिति के सदस्यों एवं जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सदस्य एवं अन्य संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधियों का नागरिक अभिनंदन नानक रेस्टोरेंट स्टेशन रोड पर किया गया इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी सुश्री सीमा मौर्या ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की!
डॉ जफर आलम संस्थापक चिराग सोसाइटी फिरोजाबाद ने कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत किया एवं सभी अतिथियों को मोमेंटो भेंट कर उनका नागरिक अभिनंदन किया गया इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे सुश्री सीमा मौर्य जिला प्रोबेशन अधिकारी ने कहा कि चिराग सोसाइटी चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 बच्चों के प्रोटेक्शन एवं संरक्षण पर कार्य करता है यह संस्था हजारों बच्चों को अब तक उनके माता-पिता से मिला चुकी है। ऐसे बच्चे जो संकट की घड़ी में थे उन बच्चों को रेस्क्यू कर कानूनी कार्रवाई की गई है संस्था बधाई के पात्र हैं!
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री विश्वमोहन कुलश्रेष्ठ सदस्य जूविनाइल जस्टिस बोर्ड ने कहा की चिराग पिछले 20 वर्ष से अधिक समय से जनपद में कार्य कर रही है और चिराग ने सामाजिक संगठनों को समाज के क्षेत्र में काम करने की प्रेरणा दी है संस्था का कार्य सराहनीय है और बच्चों के लिए जो संस्था कार्य कर रही है ऐसा कार्य जो सम्मान योग्य है संस्था के सभी कार्यकर्ताओं को मैं स्वागत करता हूं!
श्री आशीष कुलश्रेष्ठ अध्यक्ष बाल कल्याण समिति ने कहा कि चाइल्ड हेल्पलाइन लाइन 1098 जो 24 घंटे बच्चों के लिए काम कर रहा है संस्था के कार्यकर्ता बच्चों को संरक्षण प्रदान कर आ रहे हैं हमारा प्रयास है कि हम चाइल्डलाइन द्वारा समिति के समक्ष बच्चों को पूरी तरह से संरक्षण प्रदान कराया जाएगा।
डॉ जफर आलम ने कहा कि चिराग सोसाइटी के माध्यम से 13000 से अधिक बच्चों को संरक्षण दिलाया गया है इन 13 वर्षों में हमारा प्रयास रहा है कि हर उस बच्चे को जो किसी मुसीबत में है उसको बचाया जाए और संस्था इस कार्य को करने में सफल रही है आज संस्था ने बच्चों पर काम करने वाले संगठनों एवं कार्यकर्ताओं का नागरिक अभिनंदन से सम्मानित किया है आगे भी इस तरह का कार्य कर रहे संगठनों को सम्मानित करते रहेंगे! इस अवसर पर बाल कल्याण समिति फिरोजाबाद के सदस्य डॉ यूएस पांडे, श्री हरगोविंद सिंह,गोला जी, फिरदौस अंजुम, ललिता सिंह, कुमुद शर्मा, संगीता पांडे सदस्य जस्टिस बोर्ड, श्री जगजीवन राम शर्मा पूर्व अध्यक्ष बाल कल्याण समिति डॉ अमित श्री नितिन अग्रवाल चार्टर्ड अकाउंट,मुख्तार आलम मोहम्मद सईद, जीत चांदना दिलीप, शर्मा शाहनवाज खान, परवेज, आरिफ खा, सादमान सिद्दीकी जफरुद्दीन, हाफिज नदीम आदिल, हाफिज फरीदआलम हारून आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply